uphed.gov.in उत्तर प्रदेश योगा टीचर भर्ती 2019 | योग्यता | एप्लीकेशन फार्म

uphed.gov.in, उत्तर प्रदेश योगा टीचर भर्ती 2019 | योगा शिक्षक योग्यता | यूपी योग टीचर एप्लीकेशन फार्म, उत्तर प्रदेश योग टीचर भर्ती कब होगी, योगा टीचर भर्ती up, योग टीचर लेटेस्ट न्यूज़, योग टीचर वैकैंसीय up, योग टीचर क्वालिफिकेशन, योगा अध्यापक भर्ती, yoga teacher bharti kab hogi?

प्यारे पाठको आज हम आपको एक बहुत ही अच्छी जानकारी के साथ अवगत करवाने जा रहे है। जैसा की आपको पता है की उत्तर प्रदेश के बहुत से नौजवान एसे है जो इस साम्य सरकारी नौकरी की तलाश मे है। तो दोस्तो आपकी यह तलाश हमारी इस आर्टिक्ल के जरिये पूरी होने वाली है। क्योकि उत्तर प्रदेश योगा टीचर भर्ती 2019 के आवेदन फॉर्म आने वाले है। जिसके जरिये आप सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते है। प्रदेश के सभी बेरोजगार युवाओ के लिए यह एक बहुत ही सुनहरा अवसर होने वाला है। तो अगर आप भी योगा टीचर भर्ती 2019 मे भाग लेना चाहते है तो समय रहते इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है।

उत्तर प्रदेश योगा टीचर भर्ती 2019

जैसी की आपको पता है की किसी भी सरकारी भर्ती के लिए राज्य सरकार कुछ नियम एवं निर्देश स्थापित करती है। जो की आपको पूरे करने होते है। इस योग शिक्षक भर्ती के लिए केवल पात्र युवा ही आवेदन कर सकते है। हम आपको इस अर्टिकल के जरिये बताने वाले है की इस योग टीचर भर्ती 2019 उत्तर प्रदेश के लिए क्या पात्रता है। और आवेदन आपको कैसे करना है। आवेदन जारी होने के बाद आपको यह आवेदन फॉर्म ऑनलाइन ही राज्य की आधिकारिक वैबसाइट के जरिये भरने है।

तो दोस्तो जैसा की आपको पता है की जब से श्री योगी जी राज्य के मुख्यमंत्री बने है उन्होने बहुत ही योजनाओ को शुरू किया है। साथ मे प्रदेश के नौजवानो के लिए सरकारी प्राइवेट हर प्रकार की नौकरी के लिए भर्तिया भी शुरू की है। इसी के चलते अभी हाल ही मे मुख्यमंत्री जी ने प्राइवेट और सरकारी दोनों स्कूलो मे योगा को शुरू कर दिया है। योगा एक बहुत ही पुराना विषय है जिसे की पहले भी स्कूलो मे पढ़ाया जाता था। लेकिन अब योगी जी ने सभी स्कूलो मे इसे दुबारा से शुरू कर दिया है। तो यदि आप भी योगा अध्यापक भर्ती 2019 का हिसा बनना चाहते है तो ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भर कर आवेदन कर सकते है।

उत्तर प्रदेश योगा टीचर भर्ती 2019

योगा अध्यापक भर्ती 2019

अपनी पात्रता के लिए आपके पास ऑनलाइन आवेदन के समय हर प्रकार के दस्तावेज़ होना जरूरी है। किसी भी एक छोटी से गलती के कारण आपका आवेदन फॉर्म रद्द भी किया जा सकता है। इसलिए हम आपको फिर से कह रहे है की जब भी आवेदन करे तो बहुत ही सावधानी से आवेदन करे। यह भर्ती पिछले 2 साल से आधार मे ही लटकी हुई है। केन अब विधान सभा के चुनाव के बाद यह भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। हम आपको इस भर्ती के बारे मे होने वाले हर प्रकार की जानकारी इसी पोस्ट मे उपदेत करके देते रहेंगे।

उत्तर प्रदेश भारत के सबसे बड़े राज्य में से एक है. इस राज्य के बाद राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात एवं महाराष्ट्र बड़े राज्यों में से एक है. यह बड़े राज्य क्षेत्र एवं आबादी के हिसाब से भारत के मुख्य राज्य में से एक हैं. लेकिन आज हम उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती के बारे में बात करने जा रही हैं. उत्तर प्रदेश योग शिक्षक भर्ती 2019- 2020 के लिए योगी सरकार जल्द ही आवेदन आमंत्रित. इस भर्ती प्रक्रिया को राज्य सरकार द्वारा चलाया जाएगा. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा योग अध्यापक भर्ती 2019 का चरणबद्ध तरीके से प्रक्रिया को किया जाएगा.

UP Yoga Teacher Bharti दस्तावेज़

आपका उत्तर प्रदेश का स्थायी बोनाफाइड प्रमाण पत्र जरूरी है।
आवेदक के शैक्षणिक योगिता प्रमाण पत्र ।
योगा टीचर का प्रमाण पत्र।
आपका चरित्र प्रमाण पत्र ( शिक्षक बनने के लिए आपका चरित्र बहुत ही अच्छा होना जरूरी है )।
आवेदक का खुद का आधार कार्ड, पहचान पत्र या फिर वोटर आईडी कार्ड इत्यादि।
आयु प्रमाण पत्र ( योगा शिक्षक भर्ती मे भाग लेने के लिए आपकी आयु 18 से 40 साल के भीतर होना जरूरी है )।

योग टीचर के लिए योग्यता

यह भर्ती उत्तर प्रदेश राज्य मे होने वाली है तो आवेदक उत्तर प्रदेश का स्थायी निवासी होना जरूरी है।

आवेदक की आयु 18 से 40 बर्ष के बीच होनी चाहिय।

आवेदक ने योगा मे डिप्लोमा या कोर्स किया हो।

शैक्षणिक योग्यता स्न्नातक होना जरूरी है।

पिछले कुछ वर्षों में बाबा रामदेव द्वारा यू को काफी बढ़ावा दिया गया है. इसके बाद भारत के सांसद विदेशों में भी उन्होंने योग के प्रति लोगों को जागरूक किया है. बहुत सी ऐसी बीमारियां है जो आज के समय में योग के द्वारा की जा रही है. योग की बढ़ती हुई लोकप्रियता को देखते हुए स्कूलों में भी अपनों को शुरू किया गया है. इसके लिए सरकार योग शिक्षक भर्ती करने जा रही है. इसके लिए जल्द ही आवेदन फार्म भी ऑनलाइन उपलब्ध होंगे. हम यही आशा रखते हैं कि सरकार जल्द से जल्द योग की डिग्री/ डिप्लोमा कर चुके लोगों को नौकरी प्रदान करें.

उत्तर प्रदेश सफाई कर्मी भर्ती

योगा टीचर भर्ती 2019 एप्लीकेशन फार्म

अगर तो आप इस भर्ती के लिए पूरी तरह से पात्र है तो ही आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। तो अगर आप पात्र है और ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निम्न मे दिये गए स्टेप्स फॉलो करे और आवेदन करे ।

  1. यूपी योगा टीचर भर्ती 2019 मे हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरे। उसके लिए आपको इसकी आधिकारिक वैबसाइट पे जाना होगा। जो है – uphed.gov.in/hi
  2. जब आप आधिकारिक वैबसाइट पे जाते है तो आपको यहा पर उत्तर प्रदेश योगा टीचर भरी 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का एक लिंक दिखाई देगा। इस पर आप क्लिक कर सकते है।
  3. अब आप इस एप्लिकेशन फॉर्म मे अपनी सारी सही जानकारी देते जाये और सारे कालम भर दे।
  4. आप अपने आवेदन फॉर्म के साथ अपनी फोटो और आवेदन फीस भी जमा करवा के सबमिट कर दे।
  5. इस तरह से आप आवेदन फॉर्म भर सकते है।

तो पाठको हम आपको हर प्रकार की जानकारी की उत्तर प्रदेश मे योगा टीचर की भर्ती कब और कैसे होगी सारी जानकारी देंगे। आप हमे कमेंट करके बताए की आपको उत्तर प्रदेश योग टीचर भरी 2019 की जानकारी कैसी लगी। अधिक जानकारी के लिए आप हमसे बात कर सकते है। इस आर्टिक्ल को आप शेयर भी कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *