आईटीआई मंडी में भरे जाएंगे 50 पद – इंटरव्यू 25 अप्रैल को जाने विस्तार में

आईटीआई मंडी में भरे जाएंगे 50 पद – इंटरव्यू 25 अप्रैल को जाने विस्तार में

हिमाचल प्रदेश मैं आईटीआई कर चुका युवाओं के लिए नौकरी का एक सुनहरा अवसर आ रहा है. आईटीआई मंडी जल्द ही अपने कैंपस में 50 पदों पर भर्ती करने जा रही है. इन 50 पदों के लिए आईटीआई मंडी बाहर से कंपनियों को आमंत्रित कर रही है. इस समय हिमाचल प्रदेश में लाखों युवा आईटीआई कर चुके हैं. यह कोर्स करने के बाद वह किसी भी प्रकार की नौकरी नहीं कर रहे हैं. ऐसे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका होगा। हिमाचल प्रदेश भारत का एक ऐसा राज्य है जहां पर बेरोजगारी का स्तर काफी कम है. लेकिन पिछले कुछ सालों में शिक्षा के स्तर में बढ़ोतरी होने के साथ ही, युवाओं में बेरोजगारी का स्तर भी बड़ा है. हिमाचल के कुल जिले जैसे कि बद्दी, नालागढ़, काला एवं पोंटा साहिब ऐसी जगह है जहां पर युवाओं को अच्छी नौकरी मिल जाती है.

आईटीआई मंडी भर्ती 2019

हिमाचल में नौकरी की कमी के कारण अब बाहरी राज्यों की कंपनियां भी राज्य में आ रही है. आज हम आपको हिमाचल प्रदेश की आईटीआई मंडी में 25 अप्रैल को होने जा रहे इंटरव्यू की जानकारी दे रहे हैं. इस इंटरव्यू को लेने के लिए उत्तर प्रदेश के आगरा की टॉरेंट पावर कंपनी आईआईटी मंडी में आएगी। उनका मुख्य देश है यहां से लगभग 50 युवाओं को भर्ती करना है. वह युवा जो सरकारी आईटीआई से पास हुए हैं केवल वही इस भर्ती में बैठ सकते हैं. इसके साथ ही आईटीआई इलेक्ट्रीशियन ट्रेड से जुड़े हुए युवाओं के लिए भर्ती रखी गई है. इस योजना से जुड़े कुछ अहम बिंदु एवं पहलू नीचे संक्षेप में दिए गए हैं. अगर आप भी एक आईआईटी पास हुआ है, तो यह जानकारी आपके लिए काफी मायने रख सकती है. इसलिए हमारा आपसे अनुरोध है कि इस जानकारी को संक्षेप में पड़े।

आईटीआई मंडी में भरे जाएंगे 50 पद

आईटीआई मंडी में भरे जाएंगे 50 पद – इंटरव्यू 25 अप्रैल को जाने विस्तार में

इस भर्ती के लिए लगभग 50 युवाओं को कंपनी में नौकरी दी जाएगी।

युवाओं का आईटीआई पास होना आवश्यक है. और युवा केवल सरकारी आईटीआई से ही पास होना आवश्यक है.

भर्ती में आईटीआई इलेक्ट्रिशियन ट्रेड से जुड़े हुए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन कर्ता के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है. आपकी आयु 18 वर्ष से लेकर 24 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो युवा दसवीं में अंक 50% एवं आईटीआई में 60% अंक होना आवश्यक है.

इंटरव्यू में केवल 2016, 2017, 2018, 2019 के बैच में पास हुए युवा ही भाग ले सकते हैं.

अगर सैलरी की बात की जाए तो यह, कंपनी द्वारा निर्धारित की जाएगी। लेकिन एक अनुमान अनुसार ₹165000 सालाना तक की सैलरी आपको दी जाएगी.

इसका मतलब यह है कि 13820 रुपए प्रतिमा सैलरी दी जाएगी.

इसके अलावा अगर आप टेक्नीशियन ग्रेड सी में आवेदन करते हैं तो सैलरी ₹175000 प्रतिवर्ष दी जाएगी.

50 पदों पर इंटरव्यू हेतु जरूरी कागजात

जरूरी दस्तावेजों में आपको अपने सभी निजी दस्तावेज एवं, कक्षा 10वीं एवं 12वीं के प्रमाण पत्र लेकर आईआईटी मंडी में साक्षात्कार के लिए आना होगा.

पढ़े – सरकारी भर्ती समाचार यहाँ से

इसके अलावा अन्य जरूरी दस्तावेज जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड,, आईटीआई पास प्रमाण पत्र एवं पासपोर्ट साइज फोटो होना अति आवश्यक है.

हिमाचल प्रदेश के आईटीआई पास युवाओं के लिए एक सुनहरी मौका है. जो भी युवा उपरोक्त दी हुई जानकारी के अनुसार खरे उतरते हैं, उन्हें यह नौकरियां मिल जाएगी. हम यही उम्मीद करते हैं कि जो भी युवा दूर दूर से इस नौकरी की तलाश में मंडी पहुंचेंगे, उन्हें सफलता मिलेगी. अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी या प्रश्न के लिए आप आईटीआई मंडी की आधिकारिक वेबसाइट एवं हेल्पलाइन पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *